पटना के IGIMS में बवाल, खू’न की उल्टी हो रही थी, 3 घंटे भर्ती नहीं किया, मौत, डाक्टर संग मारपीट

आईजीआईएमएस में इमरजेंसी के बाहर शुक्रवार की रात मरीज की मौत होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ किया। हंगामा और तोड़फोड़ होने पर इमरजेंसी मे डॉक्टर भी काम छोड़कर चले गए। परिजनों का आरोप है कि इमरजेंसी के बाहर मरीज तीन घंटे से भर्ती होने के लिए इंतजार कर रहा था। इसी दौरान विक्रम प्रखंड का रहने वाला 35 साल का भागवत कुमार जौंडिस से पीड़ित था। मरीज खून का उल्टी भी कर रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया कि भर्ती कराने के लिए कई लोगों से पैरवी की गई। इसके बावजूद भर्ती नहीं लिया गया। यदि भर्ती लिया गया होता और इलाज चलता तो शायद मरीज की जान बचाई जा सकती थी। इमरजेंसी के बाहर खड़े वाहन में मरीज का जब शरीर ठंडा पड़ गया तो परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कुर्सी फेंकने लगे। सुरक्षा कर्मी और परिजन दोनों उलझ गए। इमरजेंसी में 40 मिनट तक हंगामा चलते रहा। भर्ती मरीज के परिजनों में भी अफतातफरी का माहौल व्याप्त हो गया था।

अस्पताल प्रशासन बोला-मरीज की भर्ती के लिए पेपर तैयार हो रहा था
अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज का भर्ती होने के लिए पेपर तैयार हो रहा था। उसी दौरान मरीज की मौत हो गई। एडिशनल मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अमन कुमार का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है पर परिजन शिकायत के लिए नहीं आए हैं। इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों को भी बुलाया गया है।

परिजन बोले-5 मिनट बताकर 3 घंटे इंतजार कराया जिससे हुई मौत
परिजनों का आरोप है कि पांच मिनट बताकर तीन घंटे तक इंतजार कराया गया और भर्ती भी नहीं लिया गया। इमरजेंसी में मरीज को भर्ती करने के लिए कहने पर बताया गया कि बेड नहीं है। इसलिए भर्ती नहीं किया जा सकता है। पहले ही बता दिया जाता कि यहां भर्ती नहीं किया जाएगा तो कहीं और ले जाते।

Igims, patna news, patna igims, patna news live, patna live, avi news, avi news bihar, avi news up, bihar news, bihari news, bihar news live, bihar live news, bigar tak, first bihar,

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *