हरियाणा की छोरी को दिल दे बैठे तेजस्वी यादव, जानें- कौन हैं दुल्‍हनिया? दिल्ली में सगाई कल

डेस्क: RJD के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी फिक्स हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, 9 दिसंबर को दिल्ली में उनकी सगाई हो सकती है, बताते चलें कि इस समय लालू का पूरा फैमिली दिल्ली में है, यहां तक कि तेज प्रताप भी लालू यादव के साथ दिल्ली में है, वहीं राबड़ी देवी और मीसा भारती (Misa Bharti) भी वहीं मौजूद है, बता दे की सगाई कार्यक्रम में सिर्फ 50 रिश्तेदार ही मौजूद होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव ने छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी सामान्य फैमिली की लड़की के साथ तय की है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी की दुल्हन किसी हाई प्रोफाइल या राजनीतिक फैमिली से ताल्लुक नहीं रखती हैं। यह भी बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव की दुल्हन पटना में रहकर पढ़ाई की हैं।

उन्होंने उच्च शिक्षा दिल्ली से पूरी की है। सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी की होने वाली दुल्हन मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली हैं। लालू यादव की फैमिली में उनका पहले से आना जाना रहा है। हालांकि, इस बात को अभी तक परिवार की तरफ से गुप्त रखा गया है कि तेजस्वी की सगाई किससे होने वाली है कौन तेजस्वी की दुल्हनिया बनने वाली हैं।

बताते चलें कि बिहार के पूर्व सीएम व पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव के 7 बेटी और 2 बेटे हैं, इन सब में तेजस्वी यादव सबसे छोटे बेटे हैं। हालांकि, तेजस्वी यादव को ही लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है। लालू प्रसाद यादव की गैर मौजूदगी में वहीं पार्टी का संचालन करते हैं, तेजस्वी यादव अभी बिहार में विपक्ष के नेता हैं,

बरहाल, हो को तेजस्वी यादव बिहार विधान सभा सीट से राघोपुर से विधायक हैं, वो 2015 से 2017 तक बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रहे हैं, राजनीति से पहले तेजस्वी क्रिकेट में भी अपना हाथ अजमा चुके हैं, तेजस्वी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं, इसी के साथ वो झारखंड क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं, इसके बाद तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) राजनीति में उतरे और राजनीति उनके लिए काफी सही साबित हुई,

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *