करोड़पति निकला बिहार पुलिस का सब इंस्पेक्टर, 36 साल में बनाई 5.39 करोड़ की प्रॉपर्टी

बिहार पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर अनिल प्रसाद करोड़पति निकला। सब इंस्पेक्टर ने अपने और अपनी पत्नी के नाम पर पटना और नांलदा जिले में कुल 15 प्रॉपर्टी खरीद रखी है। जिसकी कुल कीमत 5 करोड़, 39 लाख 50 हजार, 695 रुपए है। इसके अलावा बैंक में इंवेस्टमेंट और गाड़ी खरीदने के कुल 9 लाख रुपए इंवेस्ट करने का डॉक्युमेंट भी मिला है। इसमें बेटे अजय शंकर के नाम पर FD भी शामिल है। सैलरी के रूप में अनिल कुमार अब तक 90 लाख रुपए कमा चुके हैं। जबकि, जांच में इनकी पत्नी के नाम से 80 लाख रुपए की आमदनी सामने आई है। इसके स्त्रोत क्या हैं? इसकी पड़ताल चल रही है।

दरअसल, पिछले 36 साल से नौकरी तो ये पुलिस की कर रहे थे। मगर, सरकार से मिलने वाली सैलरी के अलावा भी बड़े स्तर पर काली कमाई कर रखी थी। इनके खिलाफ लगातार शिकायतें आ रही थी। इसके बाद शनिवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। इस वक्त सब इंस्पेक्टर के ठिकानों पर निगरानी की टीम छापेमारी कर रही है। इनका पहला ठिकाना पटना के अनिसाबाद के तेज प्रताप नगर में है।

तेज प्रताप नगर में सब इंस्पेक्टर अनिल प्रसाद ने अपना एक बड़ा घर बना रखा है। दूसरा ठिकाना हाजीपुर में है। जहां उनकी पोस्टिंग है और वर्तमान में वैशाली जिला पुलिस के लिए काम कर रहे हैं। तीसरा ठिकाना नालंदा जिला है, यहां सिलाव थाना के लक्ष्मीपुर गांव के ये मूल निवासी हैं। इनके ऊपर 1 करोड़ 55 लाख 39 हजार 801 रुपए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस 24 दिसंबर को ही पटना के निगरानी थाना में दर्ज किया गया था।

16 अगस्त 1985 को अनिल प्रसाद ने बिहार पुलिस की नौकरी को ज्वाइन किया था। लंबे वक्त से वैशाली जिले में तैनात हैं। आरोप है कि वैशाली जिले में नौकरी करने के दौरान उन्होंने अपने सरकारी पद का भरपूर दुरुपयोग किया। जमकर भ्रष्टाचार में लिप्त रहे। काली कमाई के जरिए अपनी अकूत संपत्ति बनाई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *