IOCL में अप्रेंटिस के 527 पदों पर निकली भर्ती, बिहार में होगी नियुक्ति, मैट्रिक पास करें आवेदन

नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिस के 527 पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं जिसमें बिहार के 68 पद शामिल है। इन पदों में बिहार के साथ ही पड़ोसी राज्य बंगाल, उड़ीसा, झारखंड और असम जैसे राज्यों में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

टेक्निकल अप्रेंटिस और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। एससी/एसटी/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी गई है। मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं साथ में आईटीआई का प्रमाण पत्र भी होना जरूरी है।

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देना होगा। जारी अधिसूचना के अनुसार 19 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजन हो सकती है। इच्छुक उम्मीदवार अप्रेंटिस के पदों के लिए आईओसीएल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 4 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी विस्तार रूप से जानकारी इसके आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। बिहार के युवाओं के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में नौकरी करने का या बेहतर विकल्प है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *