बिहार के घूसखोर अधिकारी के घर पुलिस का छापा, पत्नी के लॅाकर से मिला 47.36 लाख रु. का गहना

रोहतास के भू-अर्जन पदाधिकारी की पत्नी के लॉकर से मिले 47.36 लाख रु. के जेवर, आय से अधिक संपत्ति मामले में 27 नवंबर को विजिलेंस ने की थी छापेमारी, 29 अंगूठी, 25 कान बाली, 3 नेकलेस के साथ सोने के 14 सिक्के और 3 बिस्कुट भी बरामद : भ्रष्टाचार से अकूत संपत्ति अर्जित करने के आरोपों में घिरे रोहतास के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने सिर्फ करोड़ों के फ्लैट और जमीन ही नहीं खरीदे बल्कि सोने के जेवर और बिस्कुट भी खूब ख़रीदी है। अंगूठी और कान की बाली तो दर्जन के हिसाब से खरीदी है।

विजिलेंस ब्यूरो ने शनिवार को पटना में बैंक ऑफ इंडिया की बोरिंग कैनाल रोड ब्रांच में राजेश कुमार गुप्ता की पत्नी अमिता रानी गुप्ता के नाम से बैंक लॉकर को खोला तो दंग रह गयी। गौरतलब है कि विजिलेंस ब्यूरो ने राजेश कुमार गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है। इसी कड़ी में 27 नवंबर को उनके ठिकानों पर छापेमारी कर करोड़ों की चल-अचल संपात्ति का खुलासा किया गया था। तलाशी के दौरान दो बैंक लॉकरों का भी पता चला था जिनमें से एक को शनिवार को विजिलेंस ने खोला। एक लॉकर सासाराम के एक्सिस बैंक में है जिसे खोला जाना है। पटना, फारबिसगंज और सासाराम में उनके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 21.83 लाख कैश, 1 किलो ।

विजिलेंस के अनुसार लॉकर संख्या-54 ए में से सोने की 29 अंगूठी, 25 कान बाली, 3 नेकलेस, 4 चेन, 1 गिल्ली, 14 सिक्के और बिस्कुट बरामद किया गया है। इसके अलावा चांदी के जेवर भी मिले हैं। जब्त जेवरातों का मूल्यांकन रजिस्टर्ड वैल्यूअर से कराया गया है और इसकी वर्तमान कीमत 4736519 रुपए है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *