बिहार में बढ़ा कोरोना का नया खतरा, स्कूल मालिकों को DM का आदेश, कहा-आनलाइन क्लास स्टार्ट कीजिए

AVI NEWS PATNA : कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्कूल मालिकों को बिहार सरकार का आदेश, कहा—आनलाइन क्लास स्टार्ट कीजिए : स्कूल खुलेंगे, मगर अाॅनलाइन पढ़ाई की भी तैयारी रखेंगे, पटना के 4 समेत राज्य में 6 पॉजिटिव : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि बिहार में कोरोना नए वेरिएंट नहीं मिले हैं और स्कूल बंद रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई काफी बाधित हो चुकी है, इसलिए अभी स्कूल खुले रहेंगे। इस बीच तैयारियों के हिसाब से स्कूलों को ऑनलाइन विकल्प की तैयारी रखने का भी निर्देश जारी हो गया है।

डीईओ अमित कुमार ने विद्यालयों के द्वारा पठन-पाठन अाैर बच्चों के मूल्यांकन, अभिभावकों के साथ आयोजित बैठकों व आगामी माह में निजी विद्यालयों के नामांकन की प्रक्रिया को प्रारंभ को ध्यान में रखकर शिक्षण संस्थानों कोविड के नियमों को पालन करने का आदेश दिया है। उन्होंने एक पत्र में कहा है कि नए कोरोना वैरिएंट को ध्यान में रखकर सभी विद्यार्थी, शिक्षक व कर्मियों को मास्क व हैंड सेनेटाइजेशन का प्रयोग करना होगा

शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन माध्यम से शिक्षण, मूल्यांकन की व्यवस्था के विकल्प को भी उपलब्ध रखा जाए। ऑफलाइन शिक्षण व्यवस्था के तहत यह आवश्यक होगा कि हर तरह के विद्यालय में सभी व्यस्क कर्मियों को कोविड-19 दोनों डोज लेने के बाद ही विद्यालय परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *