Indian Railways News: इन 22 ट्रेनों के थम जाएंगे पहिए, इनमें आपकी भी हो सकती; देखें लिस्ट ताकि न हो परेशानी

Indian Railways News: रेल यात्रियों की मुश्किलें अभी कम होनेवाली नहीं हैं। कोहरे की वजह से रेलवे ने दर्जनों ट्रेनों को दिसंबर की शुरुआत से ही रद कर दिया है। रद की गई ज्यादातर ट्रेनें फरवरी तक नहीं चलेंगी। इस बीच पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण ट्रेनें प्रभावित हो गई है। और अब सिग्नल के आधुनिकीकरण के लिए देशभर के कई हिस्से में ट्रैफिक लिए जा रहे हैं जिससे ट्रेनों के पहिए कई दिनों तक थमे रहेंगे। नॉन इंटरलाकिंग को लेकर रेलवे ने उत्तर बिहार की 22 ट्रेनों को कई दिनों के लिए रद करने की घोषणा कर दी है। इन ट्रेनों में झारखंड और बंगाल को जोड़ने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। आसनसोल, चितरंजन, जामताड़ा, मधुपुर और जसीडीह होकर चलने वाली टाटा-कटिहार एक्सप्रेस अलग-अल दिनों में रद रहेगी। पटना से बिलासपुर जानेवाली ट्रेन भी नहीं चलेगी।

इन तीरीखों के बीच रद रहेगा परिचालन
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार का कहना है कि सोनपुर मंडल के कुरसेला एवं कोसी ब्लॉक हट में नॉन-इंटरलॉकिंग के मद्देनजर 24 से 28 दिसंबर तक ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इसके साथ ही बिलासपुर रेल मंडल में 24 से 30 दिसंबर तक नॉन इंटरलॉकिंग के कारण भी पटना-बिलासपुर एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है।

24 दिसंबर को कटिहार से चलने वाली 28182 कटिहार-टाटा एक्सप्रेस कटिहार से 90 मिनट लेट से खुलेगी। इसके साथ ही उत्तर होकर चलने वाली दिल्ली, जम्मू, असम, राजस्थान, पंजाब और पश्चिम बंगाल समेत कई दूसरे राज्यों में जानेवाली ट्रेनें भी अलग-अलग दिनों में रद रहेंगी। रद की गई सभी ट्रेनों में टिकट बुकिंग हो चुकी थी और सभी खचाखच भरी थीं। अब एकाएक रद होने से हजारों यात्रियों को न सिर्फ प्लानिंग बदलनी होगी बल्कि टिकट रद कराकर पैसे वापस लेने के लिए भी जद्दोजहद करनी होगी।

आसनसोल-जसीडीह होकर चलने वाली रद ट्रेनें
25 दिसंबर को 28181 टाटा-कटिहार एक्सप्रेस रद रहेगी।
26 दिसंबर को 28182 कटिहार-टाटा एक्सप्रेस रद रहेगी।
24 दिसंबर को बिलासपुर से खुलने 22843 बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस रद रहेगी।
26 दिसंबर को पटना से चलने वाली 22844 पटना-बिलासपुर एक्सप्रेस नहीं चलेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *