बिहार: 6 जनवरी की 5 बड़ी खबर

  1. बिहार में कोरोना विष्फोट, सीएम आवास में मिले दर्जनों पॉजिटिव,
  2. 2 डिप्टी सीएम, विधान परिषद के सभापति सहित कई मंत्री हो गए संक्रमित
  3. डॉक्टर, बच्चे अब सब आ रहे हैं कोरोना की चपेट में
  4. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तेजस्वी यादव ने टाली बेरोजगारी हटाओ यात्रा
  5. नीतीश कैबिनेट की बैठक में 6 एजेंडो पर लगी मुहर
  6. मधेपुरा के एक बुजुर्ग ने 12 बार लिया कोरोना का टीका
  7. यूपी सरकार की बस से बिहार में हो रही है शराब की सप्लाई
  8. अब ड्रोन रखेगा नक्सलियों पर नज़र
  9. बिहार में जारी है ठंड का कहर, ट्रेन और हवाई सेवा पर हो रहा असर

अब खबरें विस्तार से

1. बिहार में कोरोना विस्फोट, सीएम आवास में दर्जनों पॉजिटिव

बिहार में कोरोना खतरनाक रूप लेता जा रहा है। हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। मंगलवार को जहां 893 लोग पॉजिटिव मिले थे वहीं बुधवार को 1659 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास 1 अणे मार्ग में कार्यरत दो दर्जन से अधिक कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्यमंत्री के आधा दर्जन के करीब सहयोगी भी बीमार हो चुके हैं। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है। आनन फानन में सभी कार्यरत लोगों के सैंपल लिए गए ।उधर कल ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह और पार्टी कार्यालय में 5 पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद कार्यालय को सील कर दिया गया।

2. कोरोना की चपेट में बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री के साथ साथ कई मंत्री भी आ गए

सूबे में कोरोना की चपेट में उपमुख्यमंत्री तारकीशोर प्रसाद और रेनू देवी भी है। सूबे के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज होने वाली कैबिनेट बैठक को लेकर कल ही सारे मंत्रियों के सैंपल लिए गए थे जिसमें से कुछ मंत्री पॉजिटिव पाए गए हैं।

3. डॉक्टर, बच्चे अब सब आ रहे हैं कोरोना की चपेट में

बिहार के सभी जिलों में कोरोना एक बार फिर से तेज़ी से पैर पसार रहा है। रोज़ाना सैंकड़ों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं। इसी बीच भोजपुर के एक विद्यालय के काफी सारे छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी संक्रमित छात्र छात्राएं 9वीं, 10वीं और 11वीं के हैं। यही नहीं इस बार कई डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच के कई डॉक्टर एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

4. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तेजस्वी यादव ने टाली बेरोजगारी हटाओ यात्रा

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी बेरोजगारी हटाओ यात्रा को तत्काल टाल दिया है। फिलहाल इस यात्रा को 15 जनवरी तक टाला गया है। वहीं राजद नीतीश सरकार पर हमलावर हुई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में कोरोना नीतीश कुमार ने ही फैलाया है। सरकारी कार्यक्रम नहीं होता तो कोरोना इतना तेज़ी से नहीं फैलता।

5. नीतीश कैबिनेट की बैठक में 6 एजेंडो पर लगी मुहर

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक आज हुई जिसमें 6 एजेंडों पर मुहर लगी है। राज्य सरकार ने कोरोना महामारी से मरने वाले लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इसके लिए सरकार ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में 105 करोड़ रुपए की अग्रिम स्वीकृति को मंजूरी दे दी है.नीतीश कैबिनेट ने वाणिज्य कर विभाग से जुड़े बिहार पेशा कर नियमावली 2011 में संशोधन के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. इसके अलावा गन्ना उद्योग विभाग की तरफ से लाए गए प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है. राज्य के राजस्व में वृद्धि के लिए बिहार ईख (आपूर्ति एवं खरीद का विनियमन) नियमावली 1978 में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही अब लाइसेंस के शुल्क का नवीनीकरण हो जाएगा.इतना ही नहीं नीतीश कैबिनेट ने आज बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 के मुताबिक एक नगर निकाय और तीन नगर निकायों के क्षेत्र विस्तार को भी अपनी मंजूरी दी है. साथ ही साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिता स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय कविराज राम लखन सिंह बैद्य, शहीद नाथून प्रसाद यादव, स्वर्गीय शीलभद्र याजी, स्वर्गीय मोगल सिंह और स्वर्गीय डूमर प्रसाद सिंह के सम्मान में बख्तियारपुर में प्रतिमा स्थल बनाने और हर साल 17 जनवरी को राजकीय समारोह का आयोजन किए जाने को भी स्वीकृति दी गई है.

6. मधेपुरा के एक बुजुर्ग ने 12 बार लिया कोरोना का टीका

MADHEPURA : देश में तेजी के साथ कोरोना की तीसरी लहर आगे बढ़ रही है। कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए लगातार सरकार जागरूकता अभियान चला रही है। बड़ी तादाद में लोगों ने वैक्सीन लिया भी है लेकिन इसके बावजूद अब तक वैक्सीन नहीं लेने वाले लोगों की संख्या भी कम नहीं है। बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मधेपुरा जिले के रहने वाले एक बुजुर्ग ने एक या दो नहीं बल्कि पूरे 11 बार कोरोना क्या वैक्सीन लगवाया है। 84 साल के बुजुर्ग का नाम ब्रह्म देव मंडल है।ब्रह्म देव मंडल मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के रहने वाले हैं। उनके गांव का नाम ओराय है। 11 दफे कोरोना की वैक्सीन के पीछे ब्रह्म देव मंडल का अपना ही तर्क है। उनके मुताबिक उन्हें कोरोना का टीका लेने से कई तरीके से राहत मिला है। उनको तरह-तरह की परेशानियां थी लेकिन जैसे-जैसे वह वैक्सीन लेते गए उनकी सभी परेशानियां दूर होती गई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *