Big Breaking : बिहार में ओमाइक्रोन को देखते हुए बड़ा फैसला, नए साल में सभी हो सकती है बंद…!

Big Breaking : स्टेट ब्यूरो, पटना : चिड़ियाघर, राजधानी वाटिका व अन्य उद्यान-उद्यानों में इस बार नए साल का जश्न नहीं मनाया जाएगा. मंगलवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक चिड़ियाघर समेत सभी उद्यानों और उद्यानों को पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी किया है.

मंगलवार की रात कहा गया है कि कोरोना के नए वेरियंट ओमाइक्रोन के प्रसार के बीच नए साल की पूर्व संध्या और पहले दिन होने वाले कार्यक्रम के लिए सार्वजनिक स्थान पर जुटने की संभावना है. . ऐसे में 15 दिसंबर को कोरोना को लेकर जारी आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए पार्कों को तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है.

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश

इसके अलावा सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों और कार्यक्रमों में उपस्थित व्यक्तियों को निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी हाल में कोविड-19 के संबंध में जारी मानकों का पालन करें. कार्यक्रम में भाग लेने वाले व्यक्तियों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। इसका अनुपालन सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी कार्यक्रम प्रबंधक की होगी।

बिहार में बढ़े कोरोना संक्रमित

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार की बात करें तो राजधानी पटना के 10, गया के 17 समेत 47 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक दिन पहले राज्य के शेखपुरा जिले से 16 बच्चों समेत 20 मरीज मिले थे। बिहार सरकार ने अपनी रिपोर्ट में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी से 10, गया के 17, औरंगाबाद के चार, मुंगेर के तीन, नवादा, किशनगंज, पूर्णिया, रोहतास, समस्तीपुर, बेगूसराय, भागलपुर, जहानाबाद, मधुबनी, सीतामढ़ी से एक-एक और वैशाली से एक मरीज- एक संक्रमित मिला।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *