आज से देवघर में हो पाएंगे भोले बाबा के दर्शन, झारखंड में खुल गए धार्मिक स्थल

DESK : कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही झारखंड में बंद धार्मिक स्थलों को आज से खोल दिया गया है। देवघर स्थित बाबाधाम में अब भोले बाबा का दर्शन श्रद्धालु कर पाएंगे हालांकि इसके लिए वह नई व्यवस्था लागू की गई है। बाबाधाम में दर्शन के लिए ई पास जारी किया जाएगा। एक घंटे के अंदर केवल 100 श्रद्धालुओं को ही मंदिर के अंदर प्रवेश मिल पाएगा।

सरकार ने त्योहारों के मद्देनजर राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिये खोलने का निर्णय लिया है। बुधवार से सभी धार्मिक स्थल खुल जाएंगे। झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई हाईलेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया। कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए प्रतिबंध और छूट को लेकर झारखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया। डीएम की ओर से चिन्हित धार्मिक स्थल जैसे देवघर स्थित बाबा धाम मंदिर में ई पास के माध्यम से अधिकतम 100 व्यक्ति एक घंटे में प्रवेश कर सकेंगे।

धार्मिक स्थल पर 18 वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति के प्रवेश पर रोक रहेगी। दूसरी तरफ सरकार ने दुर्गा पूजा पंडाल बनाने की अनुमति दे दी है, लेकिन पंडाल में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसके अलावा सरकार ने स्कूलों में क्लास 6 से 8 की ऑफलाइन पढ़ाई की अनुमति दे दी है। सोमवार से स्कूल खुल जाएंगे। अब तक क्लास 9 से 12 वीं तक की ऑफलाइन पढ़ाई हो रही थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *