पटना में 8 जनवरी तक बंद किये गये सभी सरकारी-प्राइवेट स्कूल, DM ने जारी किया आदेश

पटना के सभी स्कूलों में ठंड के कारण छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक अब आठवीं तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे.

पटना डीएम का यह फैसला जिले के अंदर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा. पटना डीएम ने जो आदेश जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए आठवीं तक के बच्चों का स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेगा.

बता दें कि इससे पहले ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया था. बता दें कि बिहार के कई शहरों में न्यनतम तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. मौसम वैज्ञानिक का कहा है कि अगले 10 दिनों तक पटना में कड़ाके की ठंड रहेगी. इसके बाद हल्की राहत मिलने की संभावना है. वहीं अब ठंड की वजह से स्कूल बंद होने से स्कूली बच्चों के साथ अभिभावकों को भी राहत मिलेगी.

वहीं इससे पहले बिहार में बढ़ते कोरोना को लेकर स्कूल बंदकर आनलाइन क्लास कराए जाने को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने अपना पक्ष रखा था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि अभी बिहार के हालात ठीक है. बड़ी चिंता का विषय नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि इस विषय पर बैठकर आकलन किया जाएगा. इसके बाद ही आगे की स्थिति तय की जाएगी.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *