भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ। भारतीय मूल के खिलाड़ियों ने भारत को जितने से रोका

भारत में जन्मे दो क्रिकेटरों, एजाज़ पटेल और रचिन रवींद्र ने सोमवार को शुरुआती टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए मैच ड्रॉ करा दिया। दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड को जीत के लिए 280 रन और भारत को नौ विकेट की जरूरत के साथ हुई। 165 रनों पर न्यूजीलैंड के 9 विकेट गिर चुके थे।

मेहमान टीम, जिन्होंने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 4 रन का स्कोर बनाया था, ने चाय के बाद के सत्र में चार और विकेट गंवा दिए। लेकिन नवोदित खिलाड़ी रचिन रवींद्र (18) और एजाज पटेल (2) की आखिरी जोड़ी ने मेजबान टीम को जीत से वंचित करने के लिए 52 गेंदों का सामना किया।

इस तरह का रहा स्कोर कार्ड।

भारत ने इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय पारी, शुभमन गिल (52) और रविंद्र जडेजा (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 345 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम टॉम लाथम (95) और विल यंग (89) पारियों के दम पर 296 रन ही बना पाई।

इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर (65) और ऋद्धिमान साहा (61*) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 234/7 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की और न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा। अंत में न्यूजीलैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 165/9 बनाए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *